इंडियन ओवरसीज बैंक प्रत्येक ग्राहक को unique ग्राहक आईडी नंबर प्रदान करता है। यह आईओबी कस्टमर आईडी ग्राहकों के लिए आवश्यक है क्योंकि आपकी पहचान आपके कस्टमर आईडी नंबर और खाता स्टेटमेंट, लोन स्टेटमेंट, क्रेडिट कार्ड स्टेटमेंट के आधार पर कस्टमर आईडी के साथ मैप किया जाता है। इस गाइड में हम जानेंगे कि IOB Customer ID kaise pata kare।
आईओबी कस्टमर आईडी प्राप्त करने के लिए आवश्यक चीजें
- पंजीकृत मोबाइल नंबर – आपके पास एक मोबाइल नंबर होना चाहिए जो बैंक में पंजीकृत हो। साथ ही ओटीपी प्राप्त करने के लिए मोबाइल नंबर एक्टिव होना चाहिए।
- आईओबी मोबाइल बैंकिंग ऐप डाउनलोड और उपयोग करने के लिए एक सक्रिय इंटरनेट कनेक्शन वाला स्मार्टफोन होना चाहिए।
आपको आईओबी कस्टमर आईडी की आवश्यकता क्यों है?
खाते को किसी अन्य आईओबी शाखा में बदलने के लिए, आपको कस्टमर आईडी पता होना चाहिए। आईओबी मोबाइल ऐप से डाउनलोड किए गए खाता विवरण को खोलने के लिए, आपको आईओबी कस्टमर आईडी का पता होना चाहिए क्योंकि पासवर्ड में कस्टमर आईडी के अंतिम चार अंक होते हैं।
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आईओबी कस्टमर आईडी कैसे प्राप्त करें | IOB Customer ID kaise pata kare सबसे आसान तरीका
- अपने स्मार्टफोन पर आईओबी मोबाइल ऐप डाउनलोड करें।
- ऐप खोलें और अपना मोबाइल नंबर दर्ज करें।
- ओटीपी के माध्यम से मोबाइल नंबर सत्यापित करके आईओबी ऐप पर पंजीकरण करें।
- ऐप में लॉग इन करने के लिए MPIN जनरेट करें, या आप फिंगरप्रिंट के माध्यम से ऐप को प्रमाणित कर सकते हैं।
- मुख्य पृष्ठ से, ऐप के ऊपरी दाएं कोने पर ‘Profile‘ आइकन पर टैप करें।
- नई स्क्रीन पर अब आप बताए गए कस्टमर आईडी को देख सकते हैं।
अपने भविष्य के संदर्भ के लिए इस ग्राहक आईडी को नोट करें।
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सारांश –
इस गाइड में हमने देखा है कि IOB Customer ID kaise pata kare. यदि आपको इस लेख में दी गई जानकारी के बारे में कोई संदेह / प्रश्न हैं, तो हमें नीचे टिप्पणी अनुभाग लिखें।